Bisi bele bath




Hello friends,

        पिछलें कुछ दिनों में south side गई थी, तब मेरी   cousin sister   ये राईस किया था ၊  तो मुझे ये राईस बहोत पसंद आया ၊ फिर मैंने उस सें ये राईस सिख लिया ၊ और मेरी cousin sister south indian है तो उसे ने मुझें पुरी टिप के साथ ये  राईस सिखाया ၊ तो मैंने सोचा की, आप सब के साथ  ये recipe share करू ၊




सामग्री

1. चावल1 कप
2. तुर दाल 1/2 कप
3. गाजर ३ 
4. सिमला मिर्च 1
5. आलु 1 
6.  बिन्स 5
7.  टमाटर 1
8.  प्याज  1 
9.  नवील कोस 1
10. बीसी बेले भात मसाला ३ बड़े चम्मच
11. राई
12. हिंग
13. लाल मिर्च २
14. नमक स्वाद से
15. लाल मिर्च पावडर 1/२ चम्मच
16. घी 1 चम्मच
 17. तेल २ बड़े चम्मच
18.  गुड़ 1/2 चम्मच
19. इमली का पाणी  1/2 कप
२०. लसण और हरा धनिंया पेस्ट १ चम्मच












विधी

1. चावल और तुर दाल अलग_अलग से कुकर मेंआधी पका लें ၊

२. अब आलु, गाजर, बिन्स, नविल कोस ये सब सब्जीया  भी कुकर में आधा पका ले ၊

३. अब एक पतेलें में तेल डाले , तेल गरम होने पर राई हिंग डाले ၊

4. फिर लसण और १ हरा धनिया पेस्ट, प्याज डाल कर भुन लें ၊

5. अब इस में सिमला मिर्च डाल कर फ्राय करें ၊

6. अंत में टमटार डालकर फ्राय करने के बाद आधी पकी सब्जीया डाल लें ၊

7. अब इमली का पानी गुड़, नमक, तुर दाल, चावल और लाल मिर्च पावडर डाल कर मिक्स करें ၊

8. अब इस में १ बड़ा कप पाणी डाल लें और ढ़क कर मध्यम आच पर १० मि पका लें ၊


















ये  जरूर देखे၊ like, comment and share करे၊ 
मेरे channel को subscribe करे၊



Thank you..


Comments

Popular posts from this blog